1990 के दशक में जब USGTF के सदस्य एंथनी नेट्टो को एक ऑटोमोबाइल दुर्घटना से लकवा मार गया था, तो वह खेल में सक्रिय रहना चाहता था। उन्होंने पैरागॉल्फर को नया करने और अग्रणी बनाने में मदद की, एक मोबाइल इकाई जो लकवाग्रस्त गोल्फरों को एक स्थायी स्थिति से गोल्फ खेलने की अनुमति देती है।

उन लोगों में से एक जिनका जीवन पैरागोल्फर के माध्यम से बदल गया है, वे हैं पनामा सिटी, फ्लोरिडा के जेम्स "टिप" टिपटन। टिपटन को नेट्टो की नींव, स्टैंड अप एंड प्ले से परिचित कराया गया था, और जल्द ही वह पैरागोल्फर में शामिल हो गया था। टिपटन ने माईपैनहैंडल डॉट कॉम को बताया, "आपके साथ ईमानदार होने के लिए इसने वास्तव में मेरी जान बचाई। मैं पांच या छह साल के लिए एक अंधेरी जगह में ओपिओइड, बेंज़ोस, शराब और आत्मघाती विचारों से जुड़ा हुआ था, और जब मुझे स्टैंड अप एंड प्ले फाउंडेशन द्वारा इस गाड़ी में पेश किया गया था, तो यह मेरे लिए एक गेम-चेंजर था, सचमुच नहीं सिर्फ गोल्फ का खेल बल्कि जीवन का खेल।"

टिपटन फ़्लोरिडा पैनहैंडल गोल्फ थेरेपी एलायंस के निदेशक हैं, जो के साथ साझेदारी में हैस्टैंड अप एंड प्ले फाउंडेशन , पहले उत्तरदाताओं और शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों वाले बच्चों की मदद करने पर केंद्रित है। टिपटन अंततः मोबाइल, अलबामा से लेकर जैक्सनविल, फ्लोरिडा तक पूरे उत्तरी फ्लोरिडा क्षेत्र में अपने और अपने गठबंधन की पहुंच फैलाना चाहता है।
कॉपीराइट © 2022 यूनाइटेड स्टेट्स गोल्फ टीचर्स फेडरेशन, सर्वाधिकार सुरक्षित
200 एस इंडियन रिवर ड्राइव, सुइट #206, फोर्ट पियर्स, एफएल 34950
772-88-यूएसजीटीएफया772-595-6490-www.usgtf.com