गोल्फ शिक्षक होने पर कुछ विचार

गोल्फ एक खेल है और यह मजेदार होना चाहिए। किसी भी संभावित गोल्फ शिक्षण पेशेवर को दी जाने वाली सबसे अच्छी सलाह यह है कि आप अपने गोल्फ पाठ की संरचना करें, भले ही आप खेल के किस पहलू को पढ़ा रहे हों, इस तथ्य के आसपास कि खेल का आनंद लेने के लिए है। गोल्फ शिक्षक जो अपने व्यक्तित्व को बाहर आने देने की क्षमता रखता है, अपने छात्रों को ढीला करता है, और शायद उन्हें थोड़ा हंसने के लिए भी प्रेरित करता है, सोने में उनके वजन के लायक है। सबसे सफल गोल्फ शिक्षण पेशेवर वे हैं जो अपने छात्रों के साथ सबसे अधिक मस्ती करते हैं।

व्यावसायिक उपस्थिति

खुद बोलता है। खेल के राजदूत और यूनाइटेड स्टेट्स गोल्फ टीचर्स फेडरेशन के रूप में, आपकी व्यक्तिगत उपस्थिति हमेशा त्रुटिहीन होनी चाहिए।

व्याख्या

यूएसजीटीएफ का दृढ़ विश्वास है कि अधिकांश छात्र कम समय सीमा के भीतर बहुत अधिक जानकारी प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं। शब्दों को सावधानी से चुना जाना चाहिए और जानकारी को क्या मायने रखता है तक सीमित होना चाहिए। इसलिए, खेल के किसी विशेष पहलू के यांत्रिकी की व्याख्या करते समय, आप जिस भाषा में पढ़ा रहे हैं, उसमें आपकी महारत की परवाह किए बिना, स्पष्टीकरण को छोटा, सरल और बिंदु पर रखें। थॉमस जेफरसन को उद्धृत करने के लिए, "सभी प्रतिभाओं में सबसे मूल्यवान यह है कि कभी भी दो शब्दों का उपयोग न करें जब कोई ऐसा करेगा!"

प्रदर्शन

एक तस्वीर एक हजार शब्दों के बराबर होती है। यदि आप किसी को कुछ समझाते हैं, तो उसे एक प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ाएं, फिर अपने छात्र से इसे आजमाने को कहें। एक दृश्य गोल्फ शिक्षण प्रदर्शन के साथ सभी स्पष्टीकरणों का पालन किया जाना चाहिए।

पता लगाना और सुधार

हाथों में हाथ मिलाना। यदि आप किसी त्रुटि का पता लगाते हैं, तो स्वाभाविक रूप से उसके साथ सुधार करना होगा। त्रुटियों का पता लगाना बुद्धिमानी से चुना जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि किसी छात्र के पास सभी प्रकार की अन्य समस्याओं के साथ एक भयानक पकड़ है, तो आप स्वाभाविक रूप से बल्ले से पकड़ के साथ बदलाव करना चाहेंगे और अन्य समस्याओं का उल्लेख भी नहीं करेंगे। प्रारंभ में, यदि किसी छात्र की पकड़ बहुत अच्छी है, लेकिन शायद ड्राइवर के साथ एक अत्यंत संकीर्ण रुख के साथ-साथ कई अन्य समस्याएं हैं, तो आप रुख को ठीक करने पर ध्यान देना चाहेंगे: "रुझान थोड़ा बहुत संकीर्ण है, चौड़ा करने का प्रयास करें यह थोड़ा है, जिम।" एक वाक्य में आपने न केवल त्रुटि का पता लगाया है, बल्कि उसे ठीक भी किया है। शब्दों को सावधानी से चुना जाना चाहिए, न्यूनतम रखा जाना चाहिए और कार्य को सीमित करना चाहिए।

जैसा कि आप जानते हैं, सैकड़ों गोल्फ अभ्यास और अभ्यास हैं जो गोल्फ छात्र की मदद कर सकते हैं। इस जानकारी के उपलब्ध होने के साथ, यह बहुत महत्वपूर्ण है, जब न केवल यह समझाने के लिए कि ड्रिल क्या है, बल्कि यह भी कि यह छात्र के विशेष समस्या क्षेत्र में कैसे मदद करने वाला है।

प्रोत्साहन बनाम आलोचना

गोल्फ के खेल की प्रकृति के कारण, एक छात्र को प्रोत्साहित करने की क्षमता बहुत महत्वपूर्ण है। लोग अधिक आराम से और सुधार करने में सक्षम होते हैं यदि उन्हें लगातार आलोचना के बजाय प्रोत्साहित किया जाता है। हर "त्रुटि" के लिए आप किसी के गोल्फ स्विंग में पा सकते हैं, उन्हें दो चीजों के बारे में बताएं जो वे सही तरीके से कर रहे हैं।

क्या मेरे गोल्फ छात्रों ने खुद का आनंद लिया?

प्रत्येक दिन के अंत में अपने आप से यह सरल प्रश्न पूछने का प्रयास करें। यदि परिणाम सकारात्मक है, तो एक गोल्फ शिक्षक के रूप में आपकी प्रतिष्ठा जल्द ही ज्ञात हो जाएगी और आप अंततः अपने पेशे में और अधिक सफल हो जाएंगे ... गोल्फ पढ़ाना।

गोल्फ में सफल महसूस करने के लिए छात्र को गोल्फ शिक्षण पेशेवर की अपेक्षाओं तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं है। सफलता को अलग-अलग लोगों द्वारा अलग-अलग तरीके से मापा जाता है और आपका गोल्फ सबक केवल "अच्छा" होगा यदि छात्र अनुभव से सकारात्मक भावना छोड़ देता है। आपके गोल्फ़ पाठों को सफल बनाने में मदद करने के लिए व्यापक दिशानिर्देश निम्नलिखित हैं:

संचार

अपने विद्यार्थियों के नाम जानें और उनका उपयोग करें। उनके बारे में कुछ पता करें और उनकी रुचियों के बारे में बात करें। जब आप उनसे बात कर रहे हों तो उन्हें देखें। सुनिश्चित करें कि सभी को कुछ व्यक्तिगत ध्यान मिले। छात्र उम्मीद करेंगे कि उनकी जरूरतें पूरी होंगी, जरूरी नहीं कि आपकी। आप अपने व्यवहार से भी संवाद स्थापित करेंगे। एक सुखद, सकारात्मक, उत्साही तरीके से आपके छात्रों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। याद रखें कि आप सेवा उद्योग में हैं और गोल्फ शिक्षण पेशेवर का पहला निशान ग्राहक के लिए सम्मान है।

सहानुभूति

एक गोल्फ शिक्षक की तुलना में एक छात्र होने के लिए अधिक धैर्य की आवश्यकता होती है। सीखना पहली बार में निराशाजनक हो सकता है; इसलिए, गोल्फ शिक्षण पेशेवर के रूप में आपकी सबसे महत्वपूर्ण नौकरियों में से एक निराशा को कम करना है ताकि सीखना जारी रह सके। उन लोगों के लिए सतर्क रहें जो निराश या शर्मिंदा हैं। याद करने की कोशिश करें कि जब आप सीख रहे थे तो आपको कैसा लगा।

तकनीकी ज्ञान

सबसे अनुकूल गोल्फ शिक्षण पेशेवर को सीमित सफलता मिलेगी यदि वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है। गोल्फ शिक्षकों को अपने छात्रों के प्रदर्शन का विश्लेषण करने और उपयोगी, सार्थक प्रतिक्रिया देने में सक्षम होने के लिए ज्ञान की काफी गहराई की आवश्यकता होती है।

अच्छे गोल्फ पाठों के बारे में याद रखने योग्य बातें

सभी गोल्फ पाठों में, गोल्फ शिक्षण पेशेवर को प्राप्त करने योग्य लक्ष्य निर्धारित करने चाहिए, छात्र के साथ प्रगति करनी चाहिए और छात्र को उपलब्धि की भावना के साथ छोड़ना चाहिए। एक विनम्र दृष्टिकोण महत्वपूर्ण है। अपने छात्रों के बारे में पता करें कि वे क्या सीखना चाहते हैं, आदि, और एक अच्छे श्रोता बनें। सबसे सफल गोल्फ शिक्षण पेशेवर संगठित, सेवा उन्मुख हैं, और ग्राहकों के निर्माण की अवधारणा को समझते हैं। गोल्फ को अच्छी तरह से पढ़ाना एक कला है और यह बहुत फायदेमंद हो सकता है।

  • संक्षिप्त रहें - जानकारी को सरल और प्रत्यक्ष रखें। ऐसे शब्दों का प्रयोग करें जिन्हें आपके छात्र समझ सकें
  • गोल्फ पढ़ाते समय हास्य का प्रयोग करें।
  • गोल्फ़ पाठ के दौरान हर अवसर पर बताने के बजाय दिखाएँ।
  • याद रखें कि गलतियों पर बहुत अधिक ध्यान देकर असफलता के डर को मजबूत किया जा सकता है। अधिकांश लोग सीखने के लिए हतोत्साहित और कम ग्रहणशील हो जाते हैं यदि पाठ उन चीजों की सूची बन जाता है जो उन्हें नहीं करनी चाहिए।
  • किसी भी सफलता पर अपने छात्रों की लगातार प्रशंसा करें जो वे प्राप्त कर सकते हैं। "गलत" चीजों के रूप में "सही" चीजों के लिए उतना ही कठिन देखें। यह मुस्कान पैदा करेगा और निराशा को खत्म करने में मदद करेगा।
  • ड्रिल या व्यायाम पर काम करते समय, इसे तुरंत स्विंग के उस हिस्से से जोड़ दें, जिसके लिए इसका इरादा था।
  • त्रुटियां सीखने का एक हिस्सा हैं, सकारात्मक पर जोर दें
  • कोई नहीं सीख रहा है तो कोई गोल्फ नहीं सिखा रहा है।
  • अगर छात्र मुस्कुरा रहा है, तो आप प्रगति कर रहे हैं।
  • प्रत्येक गोल्फ पाठ गोल्फ शिक्षक और गोल्फ छात्र दोनों के लिए सीखने का अनुभव हो सकता है।
  • उत्साह संक्रामक है - अपना प्रदर्शन करें। एक सकारात्मक दृष्टिकोण गोल्फ पाठ को गोल्फ शिक्षक और छात्र दोनों के लिए अधिक फायदेमंद बना सकता है। साथ रहने में मजा आता है।
  • पाठ को सकारात्मक रूप से समाप्त करने का हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए। छात्र को धन्यवाद देने के लिए कुछ समय निकालें और कुछ उत्साहजनक शब्द दें। समय अच्छा व्यतीत होगा।